logo

लोकसभा चुनाव : BJP कैंडिडेट की निर्विरोध जीत तय, कांग्रेस ने लगाया प्रत्याशियों को डराने का आरोप 

MUKESH1.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
गुजरात में बीजेपी के केंडिडेट मुकेश दलाल की निर्विरोध जीत तय मानी जा रही है। कारण ये है कि यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार निलेश कुम्भानी का नामांकन पर्चा चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है। इसके बाद मुकेश दलाल के विरोध में खड़े बाकी के 8 उम्मीदावारों ने भी अपने-अपने नाम वापस ले लिये। बता दें कि दलाल गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर प्रत्याशियों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया है। 

हस्ताक्षर पर उठाये सवाल 

मिली खबरों में बताया गया है कि बीजेपी की ओऱ से कांग्रेस उम्मीदवार के प्रस्तावकों के हस्ताक्षर पर सवाल उठाये थे। कहा था कि प्रस्तावकों के हस्ताक्षर नकली हैं। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी ने उनके प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया है। प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने मांग की है कि चुनाव आयोग को हस्ताक्षर के मिलान से पहले इस बात की जांच करनी चाहिये कि प्रस्तावकों का अपहरण किसने किया है। किस मंशा से किया है। कहा कि प्रस्तावकों के हस्ताक्षर की जांच भी नहीं की गयी है कि ये नकली हैं या असली। 

प्रस्तावकों के अपहरण का आरोप 
इधर कांग्रेस ने दावा किया कि निलेश कुम्भानी के प्रस्तावकों में से उनके बहनोई, भांजे और भागीदार के हस्ताक्षर हैं। लेकिन तीनों प्रस्तावकों ने चुनाव अधिकारी के समक्ष कल एफिडेविट कर कहा था कि निलेश कुम्भानी के फॉर्म में उनके हस्ताक्षर नहीं हैं। कांग्रेस ने कहा, निलेश के तीनों प्रस्तावकों का इसके बाद से कोई अता-पता नहीं है कि वे कहां हैं। आशंका है कि उनका अपहरण किया गया है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Lok Sabha ElectionMUKESH DALALBJPNILESH KUMBHANICONGRESS